देश - विदेश

छापा ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ के कई जिलों में ED और IT की रेड, रायपुर में दो IAS के ठिकानों पर छापा, कोरबा निगम आयुक्त के घर भी पहुंची ईडी…बिलासपुर, रायगढ़ में भी छापेमारी

शुक्रवार सुबह कोरबा, रायगढ़ और बिलासपुर में छापामारी की खबर है | IT और ED की टीमों ने आज तड़के छत्तीसगढ़ में आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर छापेमारी की हैं।  ईडी की टीम कोरबा, रायपुर, रायगढ़, अम्बिकापुर और बिलासपुर में छापेमारी की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ED की टीम ने रायपुर में दो महिला आईएएस अधिकारियों के स्थानों पर धावा बोला है, साथ ही कोरबा निगम आयुक्त के घर भी ईडी की टीम पहुंची है, बिलासपुर और मुंगेली में भी छापेमारी की खबर है।

प्रदेश में सुबह-सुबह अधिकारियों द्वारा कारोबारियों और काँग्रेस नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी से हड़कंप मचा हुआ है। रायपुर की राजधानी सहित रायगढ़, बिलासपुर और कोरबा में IT और ED की टीम ने छापेमारी की है | साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं। साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में राज्य में चुनाव से ठीक पहले ईडी और आईटी ने फिर से हड़कंप मचा दिया है। ईडी की एक टीम ने दिल्ली से पहुंचकर कोयला लेवी और डीएमएफ से जुड़े मुद्दों को लेकर कई अफसरों के घरों में छापेमारी की है।राजधानी रायपुर में भी कुछ आईएएस अफसरों के घरों में आईटी रेड हुई है।

कोरबा निगम आयुक्त का यहाँ छापा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ED की टीम ने कोरबा में निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय के बंगले में रेड की है। सुबह की कार्रवाई की सूचना के बाद कोरबा में भूकम्प आया है। ईडी की टीम सुबह पांच गाड़ियों (तीन इनोवा भी शामिल) में कमिश्नर के बंगले पहुंची। सूत्रों का दावा है कि कमिश्नर एक दिन पहले से ही गायब है।

बिलासपुर में भी पहुंची है टीम

बिलासपुर में ED की टीम ने तिफरा हाईटेक बस स्टैंड के अम्बे प्लाजा में धावा बोला है। सांई जीएसी के कार्यालय में ED की टीम घेराबंदी कर जांच कर रही है। ईडी की टीम ने भी रामा वैली में संजय शेण्डे के घर में छापामार कार्रवाई की है। टीम ने विनोवानगर में एक व्यापारी के घर को भी निशाना बनाया है।

Back to top button
close